व्हाइट हाउस : जिसे भी शक है वो दिल्ली जाकर देख ले भारतीय लोकतंत्र

BIDEN-MODI

वाशिंगटन, एजेंसी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 22 जून को अमेरिकी दौरे पर जाने से पहले व्हाइट हाउस ने भारत को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। भारत के लोकतंत्र पर सवाल उठाने वाले लोगों को जोरदार ढंग से जवाब देते हुए अमेरिका के व्हाइट हाउस ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शासन काल में भारत में लोकतंत्र जीवंत है और अगर किसी व्यक्ति को शक सुबह है तो वो नई दिल्ली जाकर एक बार खुद देख सकता है।

अमेरिका जाएंगे पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस माह के अंत में यानी 22 जून को अमेरिका की राजकीय यात्रा पर जायेंगे । पीएम मोदी के राजकीय यात्रा पर आने का कारण पूछने पर किर्बी के मुताबिक भारत कई स्तरों पर संयुक्त राज्य अमेरिका के साथ एक मजबूत हिस्सेदार है।

मोदी के आने से बहुत उम्मीद
किर्बी ने कहा कि ऐसे हज़ारो कारण हैं कि भारत निश्चित रूप से दोनों देशों के बीच न केवल द्विपक्षीय रूप से, बल्कि बहुपक्षीय रूप से कई स्तरों पर मायने रखता है।

‘ ‘राष्ट्रपति जो बाइडेन यहां प्रधानमंत्री मोदी के आने की बहुत उम्मीद कर रहे हैं। उन सभी मुद्दों के बारे में बात करने के लिए और उस साझेदारी और उस दोस्ती को आगे बढ़ाने और दोस्ती को मजबूत करने के लिए।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

खत्म हुआ हार्दिक पांड्या और नताशा स्टेनकोविच का रिश्ता? करोड़ों की मालकिन हैं कंगना रनौत बिना किस-इंटिमेट सीन 35 फिल्में कर चुकी हूं इंग्लिश तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने रिटायरमेंट का किया ऐलान ‘विराट के खिलाफ रणनीति बनाएंगे… : बाबर आज़म