Kerala : जंगली हाथियों के उत्पात से दो लोगों की मौत

KERLA-NEWS

वायनाड, एजेंसी : केरल में जंगली हाथियों के हमले में 2लोगों की मृत्यु और राज्य सरकार द्वारा इस पर रोक के लिए प्रभावी कदम न उठाए जाने के विरोध में शनिवार को वायनाड जिले में भाजपा समेत अन्य विपक्षी दलों ने जोरदार प्रदर्शन किया।

हाथी के हमले में गत दिवस मारे गए गाइड का शव कोझिकोड मेडिकल कालेज से पक्कम लाए जाने पर प्रदर्शनकारियों ने वन विभाग की जीप को रोक लिया। उन्होंने वन्यजीवों के हमलों को रोकने के लिए पर्याप्त उपाय नहीं करने का आरोप लगाया।

केनिचिर के पास मृत पाई गई गाय
वहीं, केनिचिरा के पास जंगली जानवर के हमले में एक गाय मृत पाई गई। इस पर आक्रोशित लोगों ने गाय का शव लाकर वन विभाग की जीप के बोनट पर रख दिया और कार्रवाई की मांग किया।

जंगली हाथियों की समस्या के स्थायी समाधान की मांग करते हुए विपक्ष ने शनिवार को हड़ताल का आह्वान किया था, जिसकी वजह से दुकानें बंद रहीं। वाहन सड़कों से नदारद रहे। ज्ञात हो, कुरुवा द्वीप के निकट जंगली हाथी के हमले में वन विभाग के एक गाइड की मृत्यु हो गई थी।

वन मंत्री ने गाइड की मौत को बताया दुर्भाग्यपूर्ण
इससे आक्रोशित लोगों ने कर्नाटक व राज्य के अन्य हिस्सों को जोड़ने वाले प्रमुख मार्गों पर जाम लगा दिया। इस बीच, राज्य के वन मंत्री ए के ससींद्रन ने गाइड की म्रृत्यु को दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया।

उन्होंने मृतक के परिवार को जरूरी मदद का आश्वासन दिया। गत सप्ताह जिले के मननथावडी क्षेत्र में हाथी ने 42 वर्षीय व्यक्ति को कुचल कर मार डाला था। हाथी के गले में रेडियो कालर था जो कर्नाटक में लगाया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

SC बोला- रामदेव और आचार्य बालकृष्ण अदालत में पेश हों पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान