Israel–Hamas war : फलस्तीन समर्थक प्रदर्शनकारियों ने लंदन में निकाला मार्च

ISRAEL-HAMAS-WAR

लंदन, एएफपी : हमास और इजरायल के बीच जारी युद्ध समाप्त होने का नाम नहीं ले रहा है। दोनों देशो के बीच जारी संघर्ष में अब तक करीब 28 हजार से अधिक लोगों की मृत्यु हो गई है। वहीं, हजारो फलस्तीन समर्थक प्रदर्शनकारियों ने शनिवार को लंदन में मार्च किया। इस बीच, पुलिस ने नस्लीय घृणा भड़काने और आपातकालीन कर्मचारियों पर हमला करने के आरोप में कथित अपराधों के लिए 12 लोगों को गिरफ्तार कर लिया ।

लंदन पुलिस ने 12 लोगो को किया गिरफ्तार
प्रदर्शनकारी लंदन के पार्क लेन में एकत्र हुए। इस दौरान सभी उपस्थित लोगो ने युद्धविराम की मांग वाले बैनर भी लहराए। प्रदर्शनकारियों ने फलस्तीन को मुक्त करो के नारे भी लगाए। लंदन पुलिस के अनुसार कि मार्च के दौरान 12 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है, जिनमें से दो को यहूदी विरोधी तख्तियां दिखाने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है।

लगातार निकाल रहे मार्च
ज्ञात हो कि सात अक्टूबर को हमास ने इजरायल पर अचानक हमला कर दिया था, जिसके जवाब में इजरायल ने हमास पर जवाबी कार्रवाई शुरू की थी। इजरायल द्वारा सैन्य प्रतिक्रिया शुरू करने के बाद से लंदन में फलस्तीन समर्थक मार्च एक नियमित घटना बन गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

करोड़ों की मालकिन हैं कंगना रनौत बिना किस-इंटिमेट सीन 35 फिल्में कर चुकी हूं इंग्लिश तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने रिटायरमेंट का किया ऐलान ‘विराट के खिलाफ रणनीति बनाएंगे… : बाबर आज़म कंगना रनौत का बड़ा ऐलान, चुनाव जीती तो बॉलीवुड छोड़ दूंगी