रोजगार मेल के तहत पीएम मोदी ने बांटे 70,000 नियुक्ति पत्र

letter-of-appointment

लखनऊ, देवेंद्र यादव || मंगलवार, 13 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से रोजगार मेल के अंतर्गत सरकारी विभागों और संगठनों में चयनित 70,000 लोगों को नियुक्ति पत्र बांटे। रोजगार मेले को संबोधित करते हुए मोदी बोले रोजगार मेले एनडीए और बीजेपी सरकार की पहचान बन गए है।

पीएम मोदी बोले आज भारत में एक ऐसी सरकार है जो स्थिर होने के साथ निर्णय लेने में सक्षम है। मोदी पिछली सरकार पर निशाना साधते हुए बोले पिछली सरकारों में भ्रष्टाचार, सरकारी योजनाओं में विसंगतियां और सार्वजनिक धन का दुरुपयोग आम बात थी। और मुझे खुशी है कि बीजेपी शासन वाली सभी सरकारें रोजगार मेल का आयोजन करा रही है। जो लोग इस समय नौकरी करना चाहते है उनके लिए ये एक सुनहरा मौका है।

पीएम मोदी ने कहा कि मुद्रा योजना, स्टार्ट-अप इंडिया और स्टैंड-अप इंडिया जैसी योजनाओं से करोड़ों युवाओं को मदद मिली साथ ही उन्हें प्रोत्साहन भी मिला। इसके तहत युवा खुद के साथ अन्य लोगों को रोजगार देने का अवसर प्रदान कर रहे है। उनका लक्ष्य है कि अगले आने वाले 25 सालों में भारत विकसित देश बने।

रोजगार मेले का आयोजन 43 जगहों पर किया गया है। इसके तहत बड़े पैमाने पर केंद्र सरकार के विभिन्न पदों के साथ-साथ अन्य राज्यों व केंद्रशासित प्रदेशों में भी नियुक्तियां दी है। इसमें डाक विभाग, रेल मंत्रालय, रक्षा मंत्रालय, शिक्षा मंत्रालय, स्वस्थ मंत्रालय, परमाणु ऊर्जा विभाग, स्कूल शिक्षा विभाग, उच्च शिक्षा विभाग, गृह मंत्रालय, लेखापरीक्षा एवं लेख विभाग आदि विभागों में नौकरियां मिली है। नियुक्त हुए नए कर्मचारियों को आईजीओटी कर्मयोगी पोर्टल से जोड़ा जाएगा जहां पर ‘कर्मयोगी प्रारंभ’ के माध्यम से वे खुद को प्रशिक्षित कर सकेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार