रोमांचक मैच में लखनऊ ने बैंगलोर को हराया

रोमांचक मैच में लखनऊ ने बैंगलोर को हराया

आईपीएल 2023 के 15वें मुकाबले में लखनऊ सुपरजाइंट्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को एक रोमांचक मैच में करारी हार दी है। लखनऊ सुपर जेंट्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। जिसे रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बल्लेबाजों ने बिल्कुल ही गलत साबित करते हुए 20 ओवर में 212 रन बना दिए और लखनऊ सुपरजाइंट्स को 213 रनों का लक्ष्य दे दिया। लेकिन लखनऊ सुपर जेंट्स में हार नहीं मानी और मैच की आखिरी गेंद पर 1 विकेट से जीत दर्ज की।

डुप्लेसी, कोहली और मैक्सवेल के अर्धशतक

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान ने 5 गेंदों और 5 छक्कों की मदद से 46 गेंदों पर 79 रनों की तेजतर्रार पारी खेली। वही आरसीबी के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने 44 गेंदों पर 61 रनों की पारी खेली उन्होंने अपनी पारी में 4 चौके और 4 छक्के लगाए। ग्लेन मैक्सवेल जो कि बिग हिटिंग के लिए मशहूर हैं, उन्होंने कुछ ऐसी ही पारी दिखाई मैक्सवेल ने 3 चौकों और छह छक्कों की मदद से 29 गेंदों पर 59 रन बनाए उनका स्ट्राइक रेट 203 का रहा।

लखनऊ की निराशाजनक गेंदबाजी

लखनऊ सुपरजायंट्स गेंदबाजों ने पूरे मैच में केवल दो ही विकेट ले पाए और सभी गेंदबाजों की बुरी तरह से पिटाई हुई। जयदेव उनादकट ने 2 ओवर में 27 रन दे दिए और वही आवेश खान ने 4 ओवर में 53 रन दिए, इन दोनो की इकॉनमी 13 से ऊपर की रही और कोई विकेट नहीं लिया।

कुणाल पांड्या मार्क वुड और अमित मिश्रा की किफायती गेंदबाजी रही। कुणाल पांड्या ने 4 ओवर में 35 रन दिए, लेकिन विकेट उन्हें भी नहीं मिला। वही मार्क वुड ने 4 ओवर में 32 रन देकर एक विकेट लिया। और अमित मिश्रा ने 2 ओवर में 18 रन देकर एक विकेट लिया।

पूरन और स्टोइनिस के बदौलत जीता लखनऊ

लखनऊ सुपरजाइंट्स ने अपने शुरुआती 3 विकेट मात्र 23 रन पर खो दिए थे। लेकिन उसके बाद जब मार्कस स्टोइनिस बल्लेबाजी करने आए तो उन्होंने लखनऊ को जीत की ओर बढ़ाने का प्रयास किया, और केएल राहुल के साथ मिलकर  76 रन की साझेदारी की । और फिर राहुल के आउट हो जाने के बाद निकोलस पूरन और मार्कस स्टोइनिस ने 84 रनों की तेज साझेदारी की जिसमें लखनऊ के जीतने की उम्मीदें और बढ़ा दी। फिर आयुष बदोनी ने 24 गेंदों पर 30 रनों की पारी खेलकर काफी मदद की।

स्टोइनिस में 6 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 30 गेंदों पर 65 रन बनाए। वहीं निकोलस ने एक अविश्वसनीय पारी खेलते हुए 19 गेंदों पर 62 रन बनाए उन्होंने अपनी पारी में 4 चौके और 7 छक्के लगाए और उनका स्ट्राइक रेट 326 कर रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार