क्या हार्दिक पांड्या होंगे भारत के नए वाइट बॉल के कप्तान? 

क्या हार्दिक पांड्या होंगे भारत के नए वाइट बॉल के कप्तान? 

क्या रोहित शर्मा को मिलेगी कप्तानी से छुट्टी? आज हम जानेंगे की हार्दिक की कौन सी खूबी बनाती हैं उन्हे खास।

हार्दिक का बेहतर प्रदर्शन

 जैसा की आप जानते है कि हार्दिक पांड्या ने आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस की कप्तानी की और पहले ही सीजन में गुजरात टाइटंस को ट्रॉफी जीता दी और हार्दिक का ऑलराउंड प्रदर्शन लगभग हर मैच में बेहतर रहा।

टी-20 वर्ल्ड कप के बाद हार्दिक पांड्या को भारतीय टीम की T20 कप्तानी करने का मौका मिलता रहा। और उन्होंने सारे मौकों को बुनाया। और साल 2023 आते-आते हार्दिक पांड्या को वनडे मैच में कप्तानी करने का भी मौका मिल गया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई तीन मैच की एकदिवसीय सीरीज में हार्दिक पांड्या ने पहले मैच में कप्तानी की और भारत को जीत मिली वही रोहित शर्मा ने दूसरे और तीसरे मुकाबले में कप्तानी की तो भारत को हार का सामना करना पड़ा ऐसे में क्रिकेट एक्सपर्ट्स का मानना है कि हार्दिक पांड्या वनडे की कप्तानी के लिए भी एक अच्छा विकल्प है।

नंबर 2- रोहित की खराब फिटनेस, फॉर्म, और बढ़ती उम्र

रोहित शर्मा अप्रैल 2023 में 36 वर्ष के हो जाएंगे उनकी फिटनेस पर भी बहुत ज्यादा सवाल उठते रहते हैं, और वही रोहित शर्मा का फॉर्म भी अच्छा नहीं चल रहा है। हालांकि उन्होंने पिछले 2 महीने में एक वनडे में और एक टेस्ट में शतक लगाया है। लेकिन उसके बाद भी उनकी गैर जिम्मेदार शॉट खेलकर आउट होने की आदत शायद उनको खेल से बाहर कर देगी। बीसीसीआई ने बताया कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप और वर्ल्ड कप 2023 से पहले रोहित शर्मा की कप्तानी पर कोई भी सवाल नहीं है। ऐसे में यह कयास भी लगाए जा रहे हैं कि दोनों ही विश्वकप खत्म होने के बाद से ही रोहित शर्मा की कप्तानी और करियर खत्म हो जाएगा।

नंबर 3 – स्प्लिट कैप्टेंसी

जब भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी विराट कोहली से छीन कर रोहित शर्मा को दी गई तो सभी ने इस फैसले का विरोध किया क्योंकि भारत में कभी भी स्प्लिट कैप्टंसी का दौर नहीं रहा है लेकिन विराट कोहली की कप्तानी छूटने के बाद अब यह एक नॉर्मल सी चीज बन चुकी है।

देखना होगा कि बीसीसीआई क्या फैसला लेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार