कैंसिल हो सकता है इकाना में लखनऊ और चेन्नई का मैच

कैंसिल lsg vs csk ekana stadium cancel election

Republic Samachar- Samarth Singh II क्या कैंसिल हो जायेगा इकाना स्टेडियम में होने वाला लखनऊ और चेन्नई का मैच, जाने वजह सिर्फ रिपब्लिक समाचार पर।

लखनऊ स्थित भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में आईपीएल के मैच हो रहे हैं और आने वाली 4 मई को इस स्टेडियम में लखनऊ सुपरजाइंट्स व चेन्नई सुपर किंग्स का मैच है, पर अब अटकलें लगाई जा रही हैं की यह मैच या तो कैंसिल हो जायेगा या फिर इसे कहीं और शिफ्ट कर दिया जायेगा।

क्यों कैंसिल होसकता है यह मैच

लखनऊ में 4 मई को निकाय चुनाव का मतदान होना है और इसी दिन लखनऊ के इकाना स्टेडियम में मैच भी है, इसी कारण की वजह से इस मैच को किसी और शहर में शिफ्ट किया जा सकता है।

जिला प्रशाशन का कहना है की 4 मई को दिन ही में मैच और दिन ही में मतदान होगा, इसीलिए सुरक्षा को मद्देनज़र रखते हुए वह बीसीसीआई से इस बारे में बात करेंगे और इस मुकाबले को कहीं और शिफ्ट करने का आग्रह करेंगे।

निकाय चुनाव के चलते शहर में कई जगह बैरिकेडिंग रहेगी, तथा मैच की वजह से बहुत सारे रूट को डाइवर्ट किया जाएगा, ऐसे में शहर के यातायात पर बहुत बुरा असर पड़ेगा।

सुरक्षा की चुनौती

लखनऊ में मैच के दौरान भीड़ को नियंत्रित करने, यातायात को संभालने के लिए और दर्शक तथा खिलाड़ियों की सुरक्षा के लिए करीब तीन हज़ार पुलिस बल को तैनात किया जाता है. ऐसे में अगर निकाय चुनाव होता है तो उसकी सुरक्षा के लिए भी हज़ार के करीब पुलिस बल को तैनात किया जाएगा, इतनी अधिक सुरक्षा व्यवस्था का सही से कार्य करना एक बहुत बड़ी चुनौती बनेगी।

टूटेगा दर्शकों का दिल

लखनऊ पहली बार आईपीएल की मेज़बानी कर रहा है, हालांकि लखनऊ सुपरजाइंट्स पिछले सीज़न भी आईपीएल का हिस्सा थी परन्तु कोविड के कारण लखनऊ में मैच नहीं हो पाए थे।

इस साल जब लखनऊ को आईपीएल मैच करवाने का अवसर मिला तो लोगों में बहुत उत्साह देखने को मिला, इस आईपीएल में लखनऊ में 7 मैच होने हैं जिसमें से 2 मैच हो चुके हैं. इन मैचों में दर्शकों ने खूब आनंद लिया और अपने पसंदीदा खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया।

लखनऊ के दर्शक सदी के महानतम खिलाड़ी और भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को सामने से देखने के लिए बहुत इच्छुक हैं, अब अगर यह मैच किसी और शहर में शिफ्ट हो जाता है तो इन दर्शकों का दिल टूट जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार