मनीष सिसोदिया से तिहाड़ जेल में ईडी की पूछताछ जारी

manish-sisodiya (2)

नई दिल्ली,रिपब्लिक समाचार,ब्यूरो : दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की दिल्ली के कथित शराब घोटाला प्रकरण में मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। सीबीआई के बाद अब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) भी उनसे पूछताछ कर रही है। ईडी ने सिसोदिया से पूछताछ करने के लिए अदालत से इजाजत ली थी जिसके बाद अब एजेंसी उनसे तिहाड़ जेल में सवाल-जवाब करने के लिए पहुंच गई है। सिसोदिया से पूछताछ शुरू कर चुकी है।

सिसोदिया पर क्या हैं आरोप

सिसोदिया और आप के अन्य सदस्यों के खिलाफ सीबीआई का आरोप है कि उन्होंने रिश्वत के बदले कुछ व्यापारियों को शराब के लाइसेंस दिए। यह भी आरोप लगाया गया है कि उत्पाद शुल्क नीति में इस तरह से बदलाव किया गया जिससे चहेते व्यापारियों को लाभ हुआ और इसके बदले इन लोगो को रिश्वत प्राप्त हुई।

दिल्ली के उपराज्यपाल (एलजी) वीके सक्सेना द्वारा दिल्ली के मुख्य सचिव की एक रिपोर्ट के आधार पर सीबीआई जांच की सिफारिश करने के बाद कथित घोटाले के संबंध में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और सीबीआई ने अलग अलग मामले दर्ज किए। रिपोर्ट में कहा किया गया कि उपमुख्यमंत्री ने वैधानिक प्रावधानों का उल्लंघन किया और एक ऐसी शराब नीति अधिसूचित की जिसके महत्वपूर्ण वित्तीय प्रभाव थे।

आप -सिसोदिया निर्दोष

लेकिन सीबीआई की चार्जशीट में सिसोदिया का नाम नहीं था, लेकिन जांच उनके और कुछ अन्य लोगों के खिलाफ खुली रही आप ने आरोपों से इनकार किया है और कहा है कि सिसोदिया निर्दोष हैं। वहीं सिसोदिया ने कहा कि नीति और उसमें किए गए बदलावों को एलजी ने मंजूरी दी थी और सीबीआई अब एक चुनी हुई सरकार के नीतिगत फैसलों पर कार्य कर रही है।

यह मामला सुप्रीम कोर्ट में भी गया था जब सिसोदिया ने अपनी गिरफ्तारी को चुनौती दी थी। शीर्ष अदालत ने उनकी याचिका पर विचार करने से इनकार कर दिया और उन्हें पहले दिल्ली उच्च न्यायालय जाने को कहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

खत्म हुआ हार्दिक पांड्या और नताशा स्टेनकोविच का रिश्ता? करोड़ों की मालकिन हैं कंगना रनौत बिना किस-इंटिमेट सीन 35 फिल्में कर चुकी हूं इंग्लिश तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने रिटायरमेंट का किया ऐलान ‘विराट के खिलाफ रणनीति बनाएंगे… : बाबर आज़म