वडोदरा : रामनवमी की शोभायात्रा पर पथराव

stone-pelting

वडोदरा,रिपब्लिक समाचार,संवाददाता : गुजरात के वडोदरा में गुरुवार को रामनवमी के अवसर पर पत्थरबाजी की खबर सामने आई है। बताया गया है कि कुछ असमाजिक तत्वों ने शोभायात्रा में पथराव किया। इस दौरान कई गाड़ियों में भी तोड़फोड़ किया गया। वडोदरा के डीसीपी यशपाल जगनिया ने कहा, “वडोदरा सिटी थाना क्षेत्र में एक मस्जिद के सामने दो गुटों के बीच संघर्ष हुआ था लेकिन कोई तोड़-फोड़ की घटना नहीं हुई है, मस्जिद के सामने से जब यात्रा निकल रही थी तब कुछ लोग एकत्रित हो गए थे लेकिन उन्हें समझा -बुझाकर वापस भेज दिया गया। इलाके में शांति है, शोभा यात्रा आगे बढ़ चुकी है।

बजरंग दल के एक स्थानीय नेता ने आरोप लगाते हुए कहा है कि पुलिस को यह पता है हर वर्ष यहाँ से मिकलने वाले जुलूस के साथ घटना घटती है फिर भी पुलिस ने कोई ठोस उपाय नहीं किया। बजरंग दल के एक स्थानीय नेता के इस आरोप को पुलिस सिरे से नकार रही है ।

पुलिस ने कहा, ”स्थिति नियंत्रण में है। यह घटना उस समय घटित हुई जब जुलूस एक मस्जिद के निकट पहुंचा और लोग जुटने लगे। यह कोई सांप्रदायिक दंगा नहीं है। पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर किया और इस दौरान जुलूस भी अपने मार्ग पर आगे बढ़ गया। शहर में इस तरह के सभी जुलूसों को पहले से ही पुलिस सुरक्षा उपलब्ध कराई गई थी।”

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त मनोज निनामा भी घटना स्थल पर पहुंचे और शांति बनाए रखने के लिए अतिरिक्त बल तैनात करने का आदेश दियाऔर नियमित पुलिस, अपराध शाखा, एसओजी और राज्य रिजर्व पुलिस बल के सशस्त्र कर्मियों को तैनात कर दिया गया है।इस घटना में किसी के घायल होने की कोई खबर नहीं है। उपरोक्त घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार