साबरमती जेल में बहुत परेशान कर रहे हैं : अतीक

atiq-ahmad (4)

शिवपुरी,रिपब्लिक समाचार,संवाददाता : उमेश पाल हत्याकांड में साजिश रचने के नामजद माफिया अतीक अहमद को प्रयागराज पुलिस साबरमती जेल से लेकर झॉंसी आ चुकी है। इस दौरान अतीक अहमद ने कहा कि मुझे जान से मारने की साजिश रची जा रही है। मुझे डर है की कही पुलिस मेरा एन्काउंटर न कर दे।

फाइनेंसर खालिद पर शाइस्ता को शरण देने का आरोप

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने माफिया अतीक अहमद के एकाउंटेंट सीताराम शुक्ला, सजायाफ्ता वकील खान शौलत हनीफ और फाइनेंसर खालिद जफर के घरों पर दस्तावेजो को ढूंढ़ रही है। अतीक के फाइनेंसर खालिद जफर के झलवा ट्रिपल आईटी रोड पर बने मकान में शाइस्ता परवीन को अपने घर में शरण देने का भी आरोप लगा रही है। ईडी ने अतीक के नज़दीकियो के एक साथ 12 ठिकानों पर छापेमारी की की गई है । 150 करोड़ से ज्यादा की संपत्तियों को पता चला है । जल्द ही सभी सम्पतियो को जब्त करने की कार्यवाही की जाएगी ।

प्रयागराज में माफिया अतीक अहमद और उसके आधा दर्जन से ज्यादा करीबियों के ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने छापेमारी की जा रही है। कहा जा रहा है कि अपराध के द्वारा काली कमाई से अतीक ने एक हजार करोड़ से ज्यादा की सम्पतियो को खड़ा कर लिया है। उमेश पाल हत्याकांड प्रकरण में जारी बी वारंट के बाद माफिया अतीक अहमद के भाई अशरफ को प्रयागराज पुलिस की टीम बरेली से लेकर प्रयागराज रवाना हो गई है। भारी सुरक्षा व्यवस्था के साथ उसे लाया जा रहा है।

उमेश पाल हत्याकांड में अतीक के साथ ही उसका भाई अशरफ भी नामजद आरोपी है। पुलिस ने इस प्रकरण में उसका भी बी वारंट जारी कराया है। ऐसे में पुलिस उसे भी प्रयागराज ला रही है। अशरफ बरेली जेल में बंद है और उमेश पाल अपहरण केस में आरोपी होने के चलते उसे भी 28 मार्च को प्रयागराज की स्पेशल एमपी-एमएलए कोर्ट में उपस्थित किया गया था। जबकि सबूतों के अभाव में उसे रिहा कर दिया गया था।

16 वे दिन में दूसरी बार आ रहा अतीक

2019 से साबरमती जेल में बंद माफिया अतीक पिछले 16 दिनों में दूसरी बार प्रयागराज आरहा है । इस के पहले 27 मार्च को उसे साबरमती जेल से लाया गया था। 28 मार्च को उसे एमपीएमएलए कोर्ट में उपस्थित हुआ था, जहां उमेश पाल अपहरण केस में उसे व दो अन्य को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी। फैसले के बाद उसी रात अतीक को गुजरात के लिए रवाना कर दिया गया था।

उमेश पाल हत्याकांड में अतीक अहमद नामजद आरोपी है। तीन अप्रैल को उसके खिलाफ धूमनगंज पुलिस ने बी वारंट बनवाया था। वारंट लेकर पुलिस की टीम साबरमती जेल भी पहुंची थी लेकिन किन्हीं कारणों से अतीक को नहीं लाया जा सका था। जबकि अब एक बार फिर से अतीक को प्रयागराज पुलिस लेकर आ रही है अभी अतीक रास्ते में है ।

साबरमती जेल से प्रयागराज की दूरी लगभग 1300 किमी है। अतीक को सड़क मार्ग से प्रिजन वैन में लाया जा रहा है, ऐसे में सफर में लगभग 24 घंटे का समय लगने की संभावना जताई जा रही है। कहा जा रहा है कि वह बुधवार दोपहर तक प्रयागराज पहुंच जाएगा । इसके बाद उसे सीजेएम कोर्ट में पेश किया जाएगा। जहां अर्जी देकर उसकी कस्टडी रिमांड पुलिस द्वारा मांगी जाएगी।

अतीक को लेकर प्रयागराज आ रहा पुलिस का काफिला जब मध्यप्रदेश के शिवपुरी पहुंचा तो माफिया अतीक ने कहा कि मैं अब तक मीडिया की वजह से बचा हुआ हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार