Champawat : श्रम विभाग से सामग्री नहीं मिलने पर महिलाओं का फूटा गुस्सा

CHAMPAWAT-NEWS

टनकपुर (चंपावत), संवाददाता : श्रम विभाग में क्षेत्र के पंजीकृत श्रमिकों को कंबल, छाता और सेनेटरी नैपकिन मिलने की सूचना पर बड़ी संख्या में महिला श्रमिकों का श्रम प्रवर्तन कार्यालय में जमावड़ा लग गया। सामान उपलब्ध न होने से श्रमिक भड़क उठे। उन्होंने रोष जताया। अधिकारियों ने ट्रांसपोर्ट में सामान फंसा होने और सामान आते ही शनिवार से बांटने का भरोसा दिलाया। महिला श्रमिकों ने सामान न देने पर आंदोलन की धमकी दी।

शुक्रवार को श्रम प्रर्वतन विभाग के कार्यालय पर सुबह नायकगोठ ग्राम सभा के अंतर्गत नारी शक्ति ग्रुप से जुड़ी बोरा गोठ आदि क्षेत्र की दर्जनों महिलाएं श्रम विभाग से ग्रुप में सामग्री मिलने की सूचना वायरल होने पर उमड़ी। कार्यालय से सामग्री न मिलने से भड़की उड़ी। मधु देवी, मंजू देवी आदि ने कहा कि नारी शक्ति ग्रुप में वायरल सूचना में कहा गया कि 100 महिलाओं को छाता, कंबल, नैपकिन का वितरण किया जाना है। फॉर्म ग्राम पंचायत नायक गोठ की आंगनवाड़ी कार्यकर्ता उर्मिला देवी के पास फार्म जमा करने के बाद 15 फरवरी को जिनके पास लेबर कोर्ट का जॉबकार्ड होगा, उनको इस योजना का लाभ दिया जाएगा।

शनिवार को श्रम प्रवर्तन विभाग में उनको सामान नहीं पहुंचने की बात कही गई। महिलाओं ने कार्यालय के समक्ष रोष व्यक्त किया । बाद में सामान आने की सूचना पर शांत हुईं। इस दौरान मीना देवी,पुष्पा देवी सुनीता देवी, जानकी देवी, तुलसी देवी, मीना देवी, शांति देवी समेत अनेक महिलाएं मौजूद रहीं। इस मामले में श्रम प्रवर्तन अधिकारी राबिया परवीन से फोन पर बताया कि सामान ट्रांसपोर्ट में फंसा है। विभाग ने आठ हजार पंजीकृत श्रमिक कार्ड धारकों के लिए डिमांड भेजी है। तत्काल एक हजार के लिए सामग्री का आग्रह और लगातार संपर्क किया जा रहा है। सामान आते ही वितरण करा दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

SC बोला- रामदेव और आचार्य बालकृष्ण अदालत में पेश हों पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान