उत्तर प्रदेश को जल्द मिलेगा नया डीजीपी

up-police

लखनऊ,रिपब्लिक समाचार,शैलेश पाल : पुलिस विभाग में बहुत ही जल्द कुछ और फेरबदल की तैयारी चल रही है। कुछ वरिष्ठ आइपीएस अधिकारियों को इधर से उधर किए जाने के साथ ही जिलों की कमान भी बदली जा सकती है। जोन व रेंज स्तर पर बदलाव के बाद जिलों में तैनात अधिकारियों के रिपोर्ट कार्ड भी देखे जा रहे हैं। वहीं स्थायी डीजीपी के चयन के प्रस्ताव भी जल्द केंद्र सरकार को भेजा जा सकता है।

1988 बैच के आइपीएस अधिकारी व कार्यवाहक डीजीपी डा.डीएस चौहान का इसी माह सेवाकाल पूर्ण होने वाला है। प्रदेश के स्थायी डीजीपी के चयन के लिए राज्य सरकार ने एक प्रस्ताव सितंबर, 2022 में संघ लाेक सेवा आयोग (यूपीएससी) को भेजा था, जिसको हरी झंडी नहीं मिली थी। जिसके उपरांत नए सिरे से प्रस्ताव तैयार किया गया है। जिसे जल्द केंद्र सरकार को भेजे जाने की तैयारी है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मंगलवार को नई दिल्ली में हुई मुलाकात को पुलिस विभाग में नये डीजीपी के चयन से भी जोड़कर देखा जा रहा है और इसे लेकर विभागों में जोरो पर चर्चाएं हैं। राज्य सरकार ने 11 मई, 2022 को पूर्व डीजीपी मुकुल गोयल को पद से हटा दिया था। इसके उपरांत डीजी इंटेलीजेंस व विजिलेंस डा.डीएस चाैहान को कार्यवाहक डीजीपी पी बनाया गया था।

शासन ने शनिवार व रविवार को 20 आइपीएस अधिकारियों का तबादला किया था, जिनमें रेंज व जिला स्तर पर कई फेरबदल देखने को मिले थे। जिसके बाद अब कई और जिलों में फेरबदल की चर्चाएं तेज हो गई हैं। पुलिस कमिश्नरेटों में भी कुछ अधिकारियों को इधर से उधर किए जाने की भी तैयारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार