Mau : विश्व यूनानी दिवस के मौके पर यूनानी चिकित्सा कैंप का हुआ आयोजन

MAU-NEWS

मऊ, संवाददाता : यूनानी चिकित्सा पद्धति और शिक्षा में मशहूर हकीम, समाजसेवी तथा महान स्वतंत्रता सेनानी हकीम अजमल खान के योगदान को याद करने के लिए हर साल 11 फरवरी को विश्व यूनानी दिवस मनाया जाता है। इसी क्रम में
रविवार को राजकीय यूनानी चिकित्सालय एवं योग वेलनेस सेन्टर कासिमपुर द्वारा नगर पंचायत कुर्थीजाफरपुर के पारा मोहल्ले में एक मुफ्त यूनानी चिकित्सा कैंप का आयोजन किया गया। कैंप में आए हुए लगभग 50 मरीजों का स्वास्थ्य परिक्षण करने के साथ ही मरीजों निःशुल्क दवाओं का भी वितरण किया गया।

इस दौरान राजकीय यूनानी चिकित्सालय कासिमपुर के प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. मोहम्मद तारिक खान ने कहा कि इस दिवस का मुख्य उद्देश्य यूनानी चिकित्सा पद्धति के निवारक और उपचारात्मक दर्शन के माध्यम से स्वास्थ्य देखभाल के बारे में जागरूकता फैलाना है।

कार्यक्रम के आयोजन में राजू विश्वकर्मा का महत्वपूर्ण योगदान रहा। कैंप में योग वैलनेस सेन्टर पर कार्यरत योग सहायक राजन विश्वकर्मा, रविंद्र, गोविन्दर विश्वकर्मा, सुनील कुमार गोंड, विनीत कुमार, भानुमति देवी, नीलम, मीना, तारा, रीना, किरन शर्मा, अभय, विनोद मौर्या, राम प्रसाद व अन्य उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार