टीम इंडिया का वर्ल्डकप जीतने का सपना टूटा

REPUBLIC SAMACHAR, Vishesh shukla|| गुरुवार को हुए वूमेंस T20 वर्ल्डकप 2023 के पहले सेमीफाइनल में भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया खिलाफ 5 रनों से हार का सामना पड़ा और एक बार फिर भारतीय टीम का वर्ल्डकप जीतने का सपना टूट गया है।

ऑस्ट्रेलिया टीम की कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और उनका यह निर्णय काफी सही भी साबित हुआ। ऑस्ट्रेलिया ने 4 विकेट खोते हुए 172 रन बनाए और भारतीय टीम को 173 रनों का लक्ष्य दिया जो कि वूमंस T20 क्रिकेट के हिसाब से बहुत ही अच्छा लक्ष्य है। जिसके जवाब में भारतीय टीम केवल 167 रन ही बना पाई।

हार का जिम्मेदार कौन ?

15वें ओवर में भारत को पांचवां झटका लगा। कप्तान हरमनप्रीत कौर ने अपना विकेट गंवा दिया। दूसरे रन के चक्कर में वह अपने बैट को क्रीज के अंदर रखना भूल गईं और रन आउट हो गईं। आउट होने के बाद हरमनप्रीत कौर काफी निराश दिखीं। वह 34 गेंदों में 52 रन बनाकर आउट हुईं। अपनी पारी में हरमन ने छह चौके और एक छक्का लगाया।

हरमनप्रीत का अजीबोगरीब रन आउट

15वें ओवर में भारत को पांचवां झटका लगा। कप्तान हरमनप्रीत कौर ने अपना विकेट गंवा दिया। दूसरे रन के चक्कर में वह अपने बैट को क्रीज के अंदर रखना भूल गईं और रन आउट हो गईं। और आउट होने के बाद हरमनप्रीत कौर काफी निराश दिखीं। वह 34 गेंदों में 52 रन बनाकर आउट हुईं। अपनी पारी में हरमन ने छह चौके और एक छक्का लगाया।

मेंस क्रिकेट टीम की भी यही दिक्कत रही है उनका टॉप ऑर्डर बड़े मुकाबलों में बिल्कुल भी नहीं चलता है और उसके बाद में मिडिल ऑर्डर और लोअर ऑर्डर पर दबाव आ जाता है जिसके चलते टीम अपना लक्ष्य प्राप्त नहीं कर पाती है और हार जाती है। ऐसा कई बार हो चुका है जैसे 2015 वर्ल्डकप सेमीफाइनल, 2017 चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल, 2019 वर्ल्डकप सेमीफाइनल, 2022 T20 वर्ल्डकप सेमीफाइनल ऐसे बहुत मुकाबलों में भारतीय मेंस टीम को टॉप ऑर्डर के चलते हार का सामना करना पड़ा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

खत्म हुआ हार्दिक पांड्या और नताशा स्टेनकोविच का रिश्ता? करोड़ों की मालकिन हैं कंगना रनौत बिना किस-इंटिमेट सीन 35 फिल्में कर चुकी हूं इंग्लिश तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने रिटायरमेंट का किया ऐलान ‘विराट के खिलाफ रणनीति बनाएंगे… : बाबर आज़म