धनबाद : 21 दिनों बाद मिली अपृहत बिटिया

depositphotos_16191739-stock-illustration-kidnap-victim-illustration

धनबाद/चंद्रपुरा,रिपब्लिक समाचार,संवाददाता : अपनी तीन वर्ष की नन्ही बिटिया को 21 दिनों से ढूंढ़ रहे पिता को जब वह दूसरे की गोद में दिखी तो वह चिल्ला पड़े। पिता को चिल्लाते देख कर वह व्यक्त भागने लगा पर भीड़ ने उसे दौड़ा कर पकड़ लिया जम कर धुनाई कर दी । पकड़े गए व्यक्ति का नाम किशन चौहान है, जो कतरास के तेतुलिया नई क्वार्टर का रहने वाला है। किशन चौहान को जीआरपी के हवाले कर दिया गया है। यह घटना चंद्रपुरा स्टेशन का है।

क्या है प्रकरण ?

धनबाद रेलवे स्टेशन के हनुमान मंदिर के पास मनिहारी की दुकान चलाने वाले कन्हैया रविदास अपने परिवार के साथ हिल कालोनी में रहते थे । रेलवे के अतिक्रमण अभियान के चलते उनके घर को धवस्त कर दिया गया। इस कारण धनबाद स्टेशन प्रांगण में बने मंदिर के पास उसकी पत्नी व बच्चे रहते रहे थे।

लेकिन एक फरवरी की रात मोहन यादव कन्हैया रविदास से मिला और 40 हजार रुपये लेकर बच्ची बेचने की बात बोली । मोहन यादव ने कहा था कि तुम्हारे पास रहने का ठिकाना नहीं है तो बच्ची को कैसे पालोगे । दूसरे दिन सुबह उसकी बच्ची गायब थी। मां की नींद खुली तो देखा कि बेटी गायब है। इस घटना को लेकर पहले सदर थाने में फिर इसके बाद में रेल थाने में शिकायत दर्ज कराने गये।

बच्‍ची को देखकर पिता ने अपहरण का मचाया शोर

मामले को लेकर कई दिनों तक हीलाहवाली के बाद पांच फरवरी को धनबाद रेल थाने में शिकायत दर्ज की गई । उसके बाद भी बच्ची के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल रही थी। रेल पुलिस शिकायत दर्ज करने के बाद भी हाथ पर हाथ धरे ही बैठी थी। पर बच्ची के पिता ने अपनी तलाश करना जारी रखा था।

जहां कहीं लोग बच्ची के बारे में बताते , वहीं अपनी लाडो को ढूंढ़ने चले जाते। मंगलवार को नन्ही परी की तलाश में चंद्रपुरा गए थे। स्टेशन के प्लेटफार्म में किशन चौहान की गोद में अपनी नन्ही परी को देख कर कन्हैया रविदास ने शोर मचाया। किशन के पास दो बच्चियां थी। शोर सुन कर वह बढ़ी तेज़ी से भागा । किशन चौहान को भागते हुए देख लोगों ने दौड़ा कर पकड़ लिया।

किशन चौहान को धनबाद भेजने की तैयारी

चंद्रपुरा स्टेशन में जीआरपी बच्ची के साथ पकड़े गए किशन से पूछताछ कर उसे धनबाद थाना भेजने की तैयारी की जारही थी । तीन हफ्ते से परिवार के लोगो से अलग रहने के कारण बच्ची डरी हुई थी । इस बारे में धनबाद रेल थाना प्रभारी अमरजीत प्रसाद ने कहा कि बच्ची व पकड़े गए शख्स के धनबाद आने के बाद ही पूरे प्रकरण की सही जानकारी दे सकेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

खत्म हुआ हार्दिक पांड्या और नताशा स्टेनकोविच का रिश्ता? करोड़ों की मालकिन हैं कंगना रनौत बिना किस-इंटिमेट सीन 35 फिल्में कर चुकी हूं इंग्लिश तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने रिटायरमेंट का किया ऐलान ‘विराट के खिलाफ रणनीति बनाएंगे… : बाबर आज़म