12th Fail Collection : वर्ल्ड कप के बाद ’12वीं फेल’ की कमाई में उछाल

12th-Fail (2)

नई दिल्ली, एंटरटेनमेंट डेस्क : विधु विनोद चोपड़ा के डायरेक्शन में बनी फिल्म ’12वीं फेल’ ने प्रारम्भिक दिनों में तगड़ा कलेक्शन कर लिया। 1.11 करोड़ से प्रारम्भ करने वाली इस फिल्म की व्यवसाय में कुछ उतार-चढ़ाव देखने को मिले, जबकि दूसरी फिल्मों की रिलीज होने के बाद भी ’12वीं फेल’ बॉक्स ऑफिस पर अपनी मजबूत पकड़ बनाने में सफल रही है।

पिछले दिनों वर्ल्ड कप मैच का असर फिल्म की कमाई पर असर देखने को मिला , लेकिन , इसके बाद भी हुई व्यवसाय को देखकर लगता है कि ’12वीं फेल’ डगमगाने को तैयार नहीं है।

बीते दिनों वर्ल्ड कप मैच का असर फिल्म की व्यवसाय पर देखने को मिला। वहीं, इसके बाद भी हुई व्यवसाय को देखकर लगता है कि ’12वीं फेल’ डगमगाने को तैयार नहीं है।

12वीं फेल ने किया व्यवसाय

12वीं फेल ने पहले सप्ताह 13.04 करोड़ का व्यवसाय किया था। जबकि दूसरे सप्ताह फिल्म का टोटल कलेक्शन 14.21 करोड़ रहा। अब सैकनिल्क की रिपोर्ट में फिल्म के 25वें दिन की कुल कमाई का भी रिकार्ड सामने आ गया है। रविवार को विश्व कप फाइनल मैच के दिन फिल्म ने सिर्फ 6 लाख तक का व्यवसाय किया था । वहीं, सोमवार का कलेक्शन 60 लाख पर जा कर रुका है।

हिंदी भाषा क्षेत्र में सबसे ज्यादा व्यवसाय
फिल्म की सबसे ज्यादा कमाई हिंदी भाषा क्षेत्रो में हो रही है। इसके बाद कन्नड़ और तेलुगु भाषा से फिल्म का डोमेस्टिक कलेक्शन आ रहा है। तेलुगु में ’12वीं फेल’ ने छह लाख से ज्यादा कमाई हैं। जबकि कन्नड़ भाषा में चार लाख से ज्यादा की कमाई हुई है। भारत के साथ-साथ विश्व भर में भी फिल्म ठीक-ठाक कमाई कर रही है।

आईपीएस की कहानी है ’12वीं फेल’
मूवी पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार शर्मा के जीवन पर आधारित कहानी है। मूवी में दिखाया गया है कि कैसे मनोज कुमार शर्मा (विक्रांत मेसी) तमाम परेशानियो और फेल होने के बाद भी अपनी जर्नी को रीस्टार्ट करते हैं। वह सबसे बड़े और सबसे टॉप सिविल सर्विस एक्जाम को पास कर आईपीएस बनने के अपने सपने को पूर्ण करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार