WPL की पहली चैंपियन बनी मुंबई इंडियंस

WPL की पहली चैंपियन बनी मुंबई इंडियंस

मुंबई इंडियंस का परचम हमेशा ऊंचा रहा है, चाहे फिर वह इंडियन प्रीमियर लीग हो या वूमेंस प्रीमियर लीग, वूमेंस प्रीमियर लीग के पहले सीजन में चैंपियन बनी मुंबई इंडियंस।

रविवार को हुए वूमंस प्रीमियर लीग के पहले सीजन के फाइनल में मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को 7 विकेट से हरा दिया।

सीजन की शुरुआत धमाकेदार रही थी

मुंबई इंडियंस के लिए सीजन की शुरुआत बहुत ही ज्यादा धमाकेदार रही क्योंकि मुंबई इंडियंस ने अपने पहले 5 मैचों में शानदार अंदाज में जीत दर्ज की थी।

अपने शुरुआती 5 मैचों में मुंबई ने दो मैच गुजरात को वही 1-1 मैच आरसीबी, दिल्ली कैपिटल्स और यूपी वॉरियर्स को हराया था।

मैथ्यूज के ऑल राउंड प्रदर्शन से मुंबई इंडियंस को मिली जीत में मदद

वेस्टइंडीज की ऑलराउंडर हेले मैथ्यूज ने अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया, न केवल उन्होंने बल्ले से बल्कि उन्होंने अपनी गेंदबाजी से भी बहुत प्रभावित किया।

मैथ्यूज ने मुंबई इंडियंस के लिए ओपन करते हुए 10 मुकाबलों में 126 के स्ट्राइक रेट और 30 की औसत से 271 रन बनाए और वहीं गेंदबाजी में उन्होंने 10 मुकाबलों में केवल 5.94 की इकोनॉमी के साथ 16 विकेट लिए और उन्हें प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के अवार्ड से भी नवाजा गया।

कप्तान हरमनप्रीत और साइवर ब्रंट का प्रदर्शन बहुत अच्छा रहा

कप्तान हरमनप्रीत कौर ने इस टूर्नामेंट में कई मैच विनिंग पारी खेली और उन्होंने अकेले दम पर कई मुकाबलो में जीत दिलाई। हरमनप्रीत कौर ने बल्लेबाजी तो अच्छी की ही साथ ही उन्होंने कप्तानी भी बहुत अच्छी की। कौर ने इस टूर्नामेंट में 40 की औसत और 135 की स्ट्राइक रेट से 10 मुकाबलों की 9 पारियों में 281 रन बनाए।

साइबर ब्रंट ने बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों ही जगह अच्छा प्रदर्शन किया और अपनी टीम को जीत दिलाने में मदद की और टीम में एक अहम भूमिका निभाई। साइबर ब्रंट ने 10 मैचों में 66 की औसत और 140 के स्ट्राइक रेट से 332 रन बनाए और वहीं गेंदबाजी में उन्होंने 10 मैचों में 7.12 की इकॉनमी के साथ 10 विकेट लिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

खत्म हुआ हार्दिक पांड्या और नताशा स्टेनकोविच का रिश्ता? करोड़ों की मालकिन हैं कंगना रनौत बिना किस-इंटिमेट सीन 35 फिल्में कर चुकी हूं इंग्लिश तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने रिटायरमेंट का किया ऐलान ‘विराट के खिलाफ रणनीति बनाएंगे… : बाबर आज़म