साउथ अफ्रीका ने की T20I की सबसे बड़ी रनचेस

साउथ अफ्रीका ने की T20I की सबसे बड़ी रनचेस

REPUBLIC SAMACHAR || साउथ अफ्रीका ने वेस्टइंडीज के खिलाफ की T20I क्रिकेट की सबसे बड़ी रनचेस, रविवार को खेले गए मुकाबले में वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 258 रन बनाए और दक्षिण अफ्रीका ने 18.5 गेंदों में ही 259 रन बनाकर लक्ष्य को प्राप्त कर लिया।

इससे पहले सबसे बड़ी रन चेज ऑस्ट्रेलिया के नाम थी। ऑस्ट्रेलिया ने 2018 में न्यूजीलैंड के ऑकलैंड मैदान पर उन्हीं के खिलाफ 245 रनों की रनचेस की थी। जो कि आज से पहले T20I क्रिकेट की सबसे बड़ी रनचेस थी।

क्विंटन डिकॉक शतक बनाकर बने मैन ऑफ द मैच

क्विंटन डिकॉक ने शानदार पारी खेलते हुए अपने करियर का पहला T20I शतक बनाया। उन्होंने 43 गेंदों पर शानदार 100 रनों की पारी खेली, और दक्षिण अफ्रीका को एक अच्छी शुरुआत देने में मदद की। और उनकी इस पारी के बदौलत दक्षिण अफ्रीका को रनचेस करने में मदद मिली, और साथ ही उनको को मैन ऑफ द मैच का अवार्ड मिला।

जॉनसन चार्ल्स की पारी हुई व्यर्थ

वेस्टइंडीज की तरफ से जॉनसन चार्ल्स ने 46 गेंदों पर 118 रनों की शानदार तेज तर्रार पारी खेली। जिसके चलते वेस्टइंडीज बड़ा टोटल बना पाने में सक्षम हो पाई।

बॉलर्स की हुई जमकर पिटाई

आज के मैच में लगभग हर गेंदबाज की जमकर पिटाई हुई है, लेकिन हम बात करेंगे सबसे महंगे गेंदबाजों की, साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज सिसंदा मगाला ने 16.8 की इकोनामी से 4 ओवर में 67 रन दिए।

वहीं वेस्टइंडीज की तरफ से अकील हुसैन सबसे महंगे गेंदबाज साबित हुए, जिन्होंने 2 ओवर में 16.5 की इकॉनमी से 33 रन दिए।

कगिसो रबाडा और रायमों रेफर ने अच्छी गेंदबाजी की

इस हाई स्कोरिंग मैच में भी कगिसो रबाडा और रेफर की गेंदबाजी अच्छी रही। कागिसो रबाडा ने 4 ओवर में 9.8 की इकॉनमी से 39 रन दिए, वही रेफर ने 4 ओवर में 42 रन देकर एक विकेट लिया।

T20 क्रिकेट में आज बने एक मैच में सबसे ज्यादा रन

आज के T20 मुकाबले में कुल 517 रन बने, आज से पहले पाकिस्तान सुपर लीग के क्वेटा ग्लेडिएटर्स और मुल्तान सुल्तान के बीच खेले गए मुकाबले में 515 रन बने थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

खत्म हुआ हार्दिक पांड्या और नताशा स्टेनकोविच का रिश्ता? करोड़ों की मालकिन हैं कंगना रनौत बिना किस-इंटिमेट सीन 35 फिल्में कर चुकी हूं इंग्लिश तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने रिटायरमेंट का किया ऐलान ‘विराट के खिलाफ रणनीति बनाएंगे… : बाबर आज़म