अमेरिका में बवंडर से 32 लोगों की मौत

america-tornedo

वाशिंगटन, एपी : अमेरिका के दक्षिण और मध्य पश्चिम में बवंडर से मरने वालों की संख्या बढ़कर 32 हो गई है। टेनिसी काउंटी में नौ लोगों की मृत्यु हो गई। वेन और अरकंसास में चार, सुलिवन और इंडियाना में तीन और इलिनोइस में चार लोगों की मृत्यु हो गई। अन्य मरने वाले अलबामा और मिसीसिपी के लोग हैं।

बवंडर ने मचाई भारी तबाही

इस बवंडर ने भारी तबाही मचाई है। अरकंसास में कई घर और शापिंग सेंटरएकदम से क्षतिग्रस्त हो गए और इलिनोइस में एक कंसर्ट के दौरान थिएटर की छत गिर गई। कई पेड़ जड़ से उखड़कर घरों पर गिर गए जिसके कारण कई मकान क्षति ग्रस्त हो गए है । लोगों ने तूफान निकल जाने के बाद उस भयानक मंजर को एक दूसरे के सुख दुःख बांटे।

एशले मैकमिलन बोली कि जब बवंडर आया, तो वह पति और बच्चों के साथ घर पर थी। हमें घर के अंदर से तेज आवाज सुनाई पड़ रही थी। हम लोग बाथरूम में जा छिपे। हमने एक दूसरे को पकड़ रखा था और ईश्वर से प्रार्थना कर रहे थे। हम काफी डरे हुए थे। उम्मीद नहीं थी जान बचेगी, लेकिन अचानक बवंडर गुजर गया। चारों ओर सन्नाटा छा गया।

वहीं, जेफरी डे बोली कि समाचार में सुना था कि बवंडर ने पास के एक इलाके को निशाना बनाया है। मैंने अपनी बेटी को पास बुला लिया। उसके कुछ देर बाद ही बवंडर आ गया। मेरी बिटिया मुझसे पूछ रही थी क्या करूं पापा। उस समय कुछ मुझे कुछ समझ में नहीं आ रहा था कि क्या जवाब दूं। फिर कुछ समय बाद बवंडर गुजर गया।

जबकि अरकांसास की गवर्नर सारा हकाबी सैंडर्स ने पुष्टि की है कि राज्य के मेम्फिस, टेनेसी और वेन, अरकांसास में बड़े पैमाने पर बवंडर से तबाही हुई है। अरकांसास राज्य में करीब 90 हजार घरों की बिजली बंद हो गई है। तूफ़ान की वजह से अरकांसास में कई इमारतें क्षतिग्रस्त हो गईं और मलबे में लोग फंस गए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार