महिला टीम : भारत बनाम इंग्लैंड का तीसरा मुकाबला आज

england-beat-india-3218_20181161259

नई दिल्ली, रिपब्लिक समाचार,स्पोर्ट्स डेस्क : IND W vs ENG W। दक्षिण अफ्रीका में चल रहे महिला टी-20 विश्व कप 2023 में भारतीय टीम ने अपने शुरुआती दोनों मुकाबलों में जीत दर्ज़ की की है। भारत ने पहले मैच में पाकिस्तान टीम को 7 विकेट से हरा दिया दिया । इसके बाद दूसरे मुकाबले में वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हरा दिया । आज 18 फरवरी को भारतीय महिला टीम का तीसरा मुकाबला इंग्लैंड महिला टीम के साथ खेला जाएगा। इस मैच को जीतकर भारतीय टीम सेमीफाइनल में जीत दर्ज़ कर अपना स्थान बनाएगी ।

शेफाली और स्मृति ओपनिंग जोड़ी उतर सकती मैदान पर

वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय महिला टीम की सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना ने पारी का आगाज किया था। लेकिन शेफाली वर्मा ने पाकिस्तान और वेस्टइंडीज दोनों टीमों के खिलाफ शानदार खेल का प्रदर्शन किया।
शेफाली वर्मा ने पाकिस्तान के खिलाफ 33 रन बनाये और वेस्टइंडीज के खिलाफ 28 बनाये । वहीं, स्मृति मंधाना ने वेस्टइंडीज के खिलाफ कुछ विशेष रन तो नहीं बनाए, लेकिन वह धुवा धार बैटिंग करने में माहिर हैं। इंग्लैंड के खिलाफ यह ओपनिंग जोड़ी मैदान पर उतर सकती है।

भारतीय टीम में कजेमिमा रोड्रिग्स ने पाकिस्तान के खिलाफ अपने दम पर भारत को मैच जिताया था, हालांकि वह वेस्टइंडीज के खिलाफ कुछ खास नहीं कर पाई थी। इसी प्रकार हरमनप्रीत कौर, कप्तान का खेलना लगभग फिक्स है। कौर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम की पारी को संभालते हुए अहम योगदान दिया। हरमनप्रीत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 44 रन बनाये ।

विकेटकीपर बल्लेबाज ऋचा घोष का खेलना तय है, उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 31 और वेस्टइंडीज के खिलाफ अंदाज में 44 धुवा धार बैटिंग करके रन बनाए थे। वेस्टइंडीज के खिलाफ दीप्ति शर्मा ने 4 ओवर में 15 रन देकर 3 विकेट हासिल किए थे ।

इसी तरह टी-20 इंटरनेशल क्रिकेट में भारत की तरफ से 100 विकेट लेने वाली पहली महिला खिलाड़ी बनीं। उनका साथ देने के लिए रेणुका सिंह और पूजा वस्त्राकर को भी मौका मिल सकता है। वहीं, राधा यादव और राजेश्वरी गायकवाड़ को खेलते हुए देखा जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

खत्म हुआ हार्दिक पांड्या और नताशा स्टेनकोविच का रिश्ता? करोड़ों की मालकिन हैं कंगना रनौत बिना किस-इंटिमेट सीन 35 फिल्में कर चुकी हूं इंग्लिश तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने रिटायरमेंट का किया ऐलान ‘विराट के खिलाफ रणनीति बनाएंगे… : बाबर आज़म