मणिपुर : भीड़ ने आयकर अधिकारी को घर से खींचकर कर दी हत्या

manipur-violence

नई दिल्ली,एनएआई : मणिपुर में जारी हिंसा रुकने का नाम नहीं ले रही है। राज्य में हिंसा के दौरान आयकर विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी की हत्या कर दी गई है। भारतीय राजस्व सेवा (आइआरएस) एसोसिएशन ने शुक्रवार को कहा कि इंफाल में तैनात आयकर विभाग के वरिष्ठ अधिकारी लेमिनथांग हाओकिप को उनके सरकारी आवास से ” निकाल कर” उनकी हत्या दंगाईयो द्वारा कर दी गई।

कोबरा कमांडो को गोलियों से भूना

एसोसिएशन के मुताबिक, हमलावर मैती समुदाय के लोग थे। उन्होंने हाओकिप को लाठी-डंडों से पीट-पीटकर मार डाला। एसोसिएशन ने कहा कि कोई भी उद्देश्य या विचारधारा कर्तव्य पालन करने वाले निर्दोष लोक सेवक की हत्या को न्यायोचित नहीं ठहरा सकती। इस मुश्किल घड़ी में हमारी संवेदना उनके परिवार के साथ है।

मणिपुर के चूड़चंदपुर जिले में सीआरपीएफ के कोबरा कमांडो चोंखोलेन हाओकिप की गोली मारकर हत्या कर दी गई। 204 कोबरा बटालियन में तैनात हाओकिप छुट्टी पर थे और अपने गांव आए हुए थे ,लेकिन किन परिस्थितियों में उनकी हत्या की गई यह अभी तक स्पष्ट नहीं है, लेकिन कहा जाता है कि पुलिस जैसे कपड़े पहनकर हमलावर गांव आए और उन्हें मार डाला।

हालात पर अमित शाह की पैनी नजर
मणिपुर के बिगड़ते हालात को काबू करने के लिए गृह मंत्री अमित शाह ने मोर्चा संभाल लिया है। उन्होंने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के अंतिम दौर में शुक्रवार को तय पांच सभाओं और रोड शो को रद कर दिया था । अमित शाह राज्य तथा केंद्र सरकार के शीर्ष अधिकारियों के लगातार संपर्क में हैं। वह मणिपुर की स्थिति के बारे में सुरक्षा तथा खुफिया एजेंसियों से नियमित रूप से जानकारी ले रहे हैं।

राज्य और केंद्र सरकार के शीर्ष अधिकारी नियमित रूप से अमित शाह को वहा की स्थिति के बारे में अवगत करा रहे हैं। इस के पहले गुरुवार को मणिपुर समेत सभी पड़ोसी राज्यों के मुख्यमंत्रियों और अन्य अधिकारियों के साथ वीडियो कान्फ्रेंसिंग के द्वारा बैठक करने के बाद शुक्रवार को भी शाह पल-पल की जानकारी लेते रहे और अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश देते रहे। मणिपुर में सेना और असम राइफल्स के लगभग 10 हजार सैनिकों को नियुक्ति किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

करोड़ों की मालकिन हैं कंगना रनौत बिना किस-इंटिमेट सीन 35 फिल्में कर चुकी हूं इंग्लिश तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने रिटायरमेंट का किया ऐलान ‘विराट के खिलाफ रणनीति बनाएंगे… : बाबर आज़म कंगना रनौत का बड़ा ऐलान, चुनाव जीती तो बॉलीवुड छोड़ दूंगी