बाइडन ने डोनाल्ड ट्रंप मामले से पल्ला झाड़ा, बोले- न्यायिक प्रक्रिया में व्हाइट हाउस शामिल नहीं

BIDEN-TRUMP

वाशिंगटन, एजेंसी : अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन का गोपनीय दस्तावेज प्रकरण में बड़ा बयान सामने आया है। बता दें कि पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को गोपनीय दस्तावेज प्रकरण में फेडरल ग्रांड ज्यूरी ने आरोपित बनाया है। इस बीच, बाइडन ने कहा कि डोनाल्ड ट्रंप के प्रकरण को लेकर उनका न्याय विभाग के साथ कोई संपर्क नहीं है।

जो बाइडन ने कहा, डोनाल्ड ट्रंप के गोपनीय दस्तावेज मिलने संबंधी आरोपों से जुड़े अभियोग को लेकर उनका अटॉर्नी जनरल मेरिक गारलैंड से कोई संपर्क नहीं है। जो बाइडन ने पत्रकारों से कहा कि मैंने उनसे बिल्कुल भी बात नहीं की है और न ही उनसे बात करने वाला हूं। उस ( प्रकरण ) पर मेरी कोई व्यक्तिगत टिप्पणी नहीं की है।

अभियोग को किया सार्वजनिक

गोपनीय दस्तावेज मिलने संबंधी डोनाल्ड ट्रंप के आवास से आरोपों से जुड़े अभियोग को सार्वजनिक कर दिया गया है। यह दस्तावेज न्याय विभाग की ओर से डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ इस संबंध में आपराधिक प्रकरण की पहली आधिकारिक पुष्टि है। यह प्रकरण फ्लोरिडा स्थित ट्रंप के आवास मार-ए-लागो से सैकड़ों दस्तावेज मिलने से जुड़ा हैं।

वॉल्ट नौटा को लेकर क्या बोले ट्रंप
वहीं, डोनाल्ड ट्रंप ने शुक्रवार को कहा कि अभियोजकों द्वारा मेरे एक निजी सहयोगी पर आरोप लगाया जा रहा है। डोनाल्ड ट्रंप ने ‘ट्रुथ सोशल’ पर एक पोस्ट में लिखा कि मुझे अभी पता चला कि अन्याय विभाग के ‘ठग’ एक ईमानदार व्यक्ति वॉल्ट नौटा पर आरोप लगाएंगे।

पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि वे बहुत सारे लोगों की तरह उसके जीवन को भी बर्बाद करने की कोशिश में लगे हैं, सिर्फ इस उम्मीद में कि वह (वॉल्ट नौटा) ट्रंप के खिलाफ कुछ कहेगा । डोनाल्ड ट्रंप ने वॉल्ट नौटा को मजबूत, बहादुर और एक महान देशभक्त बताया है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार