धोनी ने जयपुर में खेली ऐतिहासिक पारी को किया याद

ms-dhoni (2)

नई दिल्ली,रिपब्लिक समाचार,स्पोर्ट्स डेस्क : महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व वाली चेन्नई सुपर किंग्स को राजस्थान रॉयल्स के हाथों 32 रनो से हार देखनी पड़ी। गुरुवार को जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान ने 202 रन का बड़ा स्कोर बना दिया । जवाब में चेन्नई 170 रन ही बना सके । अपनी टीम की हार के बाद महेंद्र सिंह धोनी ने जयपुर में वनडे मैच में खेली अपनी ऐतिहासिक पारी को याद किया।

यह मैदान मेरे दिल के करीब

मैच के बाद महेंद्र सिंह धोनी ने कहा, “लक्ष्य थोड़ा बड़ा था। पहले छह ओवर में बहुत कम रन दिए , लेकिन पिच उस वक्त बल्लेबाजो के लिए सबसे अच्छा समय था । यहां तक की जब वह पारी समाप्त कर रहे थे तो भी गेंद एज लेकर बाउंड्री की तरफ जा रही थी। हम गेंदों को बाउन्ड्रीय जाने से नहीं रोक पाए। इस कारण महंगा साबित हुए, लेकिन हमारे गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी किया।”

यशस्वी की बल्लेबाजी की प्रंशसा करते हुए धोनी ने कहा, “यशस्वी ने वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी किया था , गेंदबाजों का पीछा करना महत्वपूर्ण था, सोच-समझकर जोखिम लिया। हमारे गेंदबाजों के खिलाफ यह थोड़ा आसान था। क्योंकि हमें सही लेंथ का आकलन करना था। फिर भी यशस्वी ने अच्छी बल्लेबाजी किया और अंत में जुरेल ने वास्तव में शानदार बल्लेबाजी की।”

जयपुर से जुड़ी यादो को ताजा करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा, “मुझे लगता है मैंने पहला वनडे शतक (वाइजैक) लगाने के लिए 10 मैच लिए, लेकिन इसी पिच पर मैंने श्रीलंका के खिलाफ 183 रन बनाए। जिसने एक साल के लिए मेरे करियर को बदल दिया। इसलिए यह मैदान मेरे दिल के बहुत नजदीक है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार