इमरान खान की पार्टी से 3 और नेताओं ने दिया इस्तीफ़ा

imran-khan (6)

इस्लामाबाद,एनएआई : पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को एक और बड़ा झटका लगा है। पीटीआई के तीन बढे नेताओं ने गुरुवार को पार्टी छोड़ने की घोषणा की है। देश में नौ मई को हुई हिंसा के बाद से अब तक पीटीआई के कई बड़े नेताओं ने बड़ी संख्या में पार्टी छोड़ दिया है। समाचार एजेंसी एनएआई ने जियो न्यूज के सूत्रों से यह जानकारी उपलब्ध कराई है।

नौ मई की घटना को बताया दर्दनाक

जियो न्यूज के अनुसार, मलीका बुखारी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर के देश में नौ मई को हुई घटना की निंदा किया है। उन्होंने कहा, “मैं 9 मई को हुई घटनाओं की निंदा करती हूं। हर पाकिस्तानी के लिए, 9 मई को हुई घटनाएं बहुत ही चिंतनीय विषय हैं।” इस दौरान बुखारी ने कहा कि पार्टी छोड़ने का फैसला पूरी तरह से मेरा अपना है। मैं किसी दबाव में आकर यह निर्णय नहीं ले रही हूं।

जेल से जमानत के बाद बुखारी ने छोड़ी पार्टी
पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक , बुखारी ने कहा, “मैं एडवोकेट के तौर पर देश में सकारात्मक सहयोग देना चाहती हूं। मैं अपने परिवार के साथ भी वक्त निकालना चाहती हूं।” आप को ज्ञात हो कि बुखारी ने अडियाला जेल से रिहा होने के कुछ ही घंटों के बाद पार्टी को छोड़ दिया।

पूर्व वित्त मंत्री ने पीटीआई को कहा बॉय बॉय
लेकिन , पाकिस्तान के पूर्व वित्त मंत्री असद उमर ने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के महासचिव पद से इस्तीफा देने की घोषणा कर दिया है। पाकिस्तान अखबार द एक्सप्रेस ट्रिब्यून कहा कि उमर ने अदियाला जेल से निकलने के तुरंत बाद पार्टी छोड़ने की घोषणा किया है।

उमर ने बुधवार को इस्लामाबाद में नेशनल प्रेस क्लब में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के समय इसकी घोषणा की और कहा, “अब इन परिस्थितियों में मेरे लिए पार्टी में रहना संभव नहीं है। मैं तहरीक-ए-इंसाफ के महासचिव और कोर कमेटी के सदस्य के पद से इस्तीफा दे दिया है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार