कालाबाजारी : मुनाफाखोर 40 रुपये में बेच रहे नेफेड का 25 वाला प्याज

GORAKHPUR-NEWS (9)

गोरखपुर, संवाददाता : महेवा थोक मंडी में प्याज की कालाबाजारी कम होने का नाम नहीं ले रही। लोगों को राहत दिलाने के लिए नेफेड के जिस प्याज को प्रशासन खुदरा में 25 रुपये किलो बिकवा रहा है, उसे थोक मंडी में 40 रुपये किलो बेचकर आढ़ती इस पर जमकर मुनाफाखोरी कर रहे हैं।

फुटकर बाजार में प्याज 60 रुपये किलो के बीच बिक रहा है। वहीं, थोक में प्याज की कीमत 40 से 48 रुपये किलो है। महंगे प्याज से लोगाें को राहत दिलाने के लिए खाद्य एवं आपूर्ति विभाग की ओर से शहर में स्टॉल लगवाकर प्याज को 25 रुपये किलो के दर से बेचा जा रहा है। लेकिन मंडी के कुछ आढ़ती इस सरकारी प्याज पर भी जमकर मुनाफा वसूलने में लगे हुए हैं।

शुक्रवार की दोपहर करीब दो बजे महेवा मंडी का एक आढ़ती नेफेड के प्याज को 40 रुपये किलो की दर से बेचवा रहा था। मंडी के जिम्मेदारों की नजर उस पर न पड़े, इसके लिए दुकान से कुछ दूरी पर डीसीएम पर ही उसने अपनी दुकान सजाई हुई थी। सड़क किनारे ही तराजू लगाकर प्याज को तौलकर बेचा जा रहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार