Dadri : नगर परिषद ने चलाया अतिक्रमण हटाओ अभियान

DADRI-NEWS

दादरी ( चरखी ), संवाददाता : नगर परिषद ने सोमवार से शहर में अतिक्रमण हटाओ अभियान फिर से शुरू कर दिया है। पहले दिन दोपहर तीन बजे नगर परिषद की टीम ने पुलिस बल के साथ बाजार की सड़कों पर उतरी और रेहड़ियां हटवाने के साथ जेसीबी से छह पक्के चबूतरे तुड़वा दिए। करीब डेढ़ घंटे चले अभियान के दौरान तीन ट्रॉली सामान भी जब्त कर लिया गया।

शहर में पिछले कई माह से अतिक्रमण हटाओ अभियान बंद था। इसका फायदा उठाकर लोगों ने सड़कों पर अतिक्रमण करना शुरू कर दिया था। इसे देखते हुए डीसी मनदीप कौर ने पिछले सप्ताह ही नगर परिषद के अधिकारियों को सोमवार से अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाने का आदेश दिया था। इसके बाद सोमवार को नगर परिषद के अधिकारी पुलिस बल, तीन ट्रैक्टर, एक जेसीबी और 20 कर्मचारियों के साथ बाजार में पहुंचे।

अतिक्रमण हटाओ मुहिम की शुरुआत परशुराम चौक के समीप कोर्ट रोड से की गई। टीम ने लाला लाजपत राय चौक,आंबेडकर चौक, पुरानी अनाज मंडी चौक, रेलवे रोड व पुरानी सब्जी मंडी रोड पर अभियान चलाया। शाम करीब साढ़े चार घंटे तक कार्रवाई की गई। कुछ दुकानदारों ने टीम से बहस किया , लेकिन इसका कार्रवाई पर कोई असर नहीं पड़ा। नगर परिषद के अधिकारियों ने स्पष्ट चेतावनी दी कि अतिक्रमण किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

150 से ज्यादा रेहड़ियां हटवाईं

नगर परिषद की टीम ने कोर्ट रोड पर सड़क के दोनों तरफ लगने वालीं रेहड़ियों को वहां से हटवा दिया। इसके बाद टीम आंबेडकर चौक से पुरानी सब्जी मंडी रोड पर पहुंची। यहां सड़क किनारे फड़ लगाकर फल व अन्य खाद्य सामग्री बेचने वालों को वहां से हटवा दिया। टीम ने इस रोड पर स्थित सरस्वती पार्क के सामने सब्जियां बेचने वालों को वहां से हटने के निर्देश दिए और पालन न करने पर सामान जब्त करने की चेतावनी दी गई।

कबाड़ी मार्केट और मीट मार्केट की तरफ ध्यान देने की जरूरत
जिला प्रशासन और नगर परिषद अधिकारियों को बाजारों के साथ शहर की अन्य सड़कों पर बढ़ रहे अतिक्रमण के दायरे की तरफ भी ध्यान देने की आवश्यकता है। कबाड़ी मार्केट रोड और महेंद्रगढ़ रोड पर चल रही अवैध मीट मार्केट में अतिक्रमण बढ़ता जा रहा है। कबाड़ी मार्केट के लोगों ने पिछले चरण के अभियान के दौरान स्वयं अतिक्रमण हटाने की बात कही थी, लेकिन सभी ने इस पर अमल नहीं किया।

शहर में अतिक्रमण कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। नगर परिषद को लगातार कार्रवाई करने के आदेश दिए गए हैं। सोमवार को टीम ने बाजार में अतिक्रमण हटाओ अभियान भी चलाया। – मनदीप कौर, डीसी, चरखी दादरी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

SC बोला- रामदेव और आचार्य बालकृष्ण अदालत में पेश हों पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान