Jaunpur : दो दशक से टूटी आस्था स्थल की सड़क से चलना हुआ मुश्किल

JAUNPUR-NEWS

जौनपुर, आर.एन.दुबे : स्थानीय विकास खण्ड खुटहन के “मॉडल ग्राम पंचायत पिलकिछा” बाजार स्थित नया चौराहा से पुरानी बाजार से होते हुए त्रिवेणी संगम तक जाने वाली सड़क दो दशक से टूटी पड़ी है। सड़क की गिट्टियां उखड़ जाने से राहगीरों का आवागमन दुश्कर हो गया है। चार पहिया वाहन के आवागमन से कभी कभार गिट्टिया छिटक कर राहगीरों को चोट लगने का भय बना रहता है। ऐसे में कोई बड़ी दुर्घटना घटने की आशंका लगातार बनी रहती है।

उखड़ चुकी सड़क पर चलना राहगीरों की एक आदत सी बन गयी है।इससे भी ज्यादा बदतर स्थित यह बन आयी है कि सड़क पर बाजार के गटर का गन्दा पानी लगभग एक किलोमीटर तक अनवरत दिन रात बहता रहता है। बरसात के मौसम में तो और भी हालत बद से बदतर हो जाते हैं। पक्की नाली का निर्माण वर्षों पूर्व कराया तो गया किंतु उसका पानी कुछ दूर स्थित मंदिर के आगे सड़क पर ही खोल दिया गया है।जहा बदबूदार कचड़े से भरा पानी बहता रहता है।ऐसी परिस्थिति में लोगों का जीना दुश्वार हो गया है।

गौरतलब है कि इसी मार्ग से वर्ष में दो से तीन बार हजारों की संख्या में श्रद्धालु आस्था की डुबकी लगाने के लिए आया – जाया करते हैं। सावन का महीना आता है तो शिवालय में जलाभिषेक करने के लिए कांवरियों का जत्था आदि गंगा गोमती में जल लेने के लिए इसी मार्ग से जाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

SC बोला- रामदेव और आचार्य बालकृष्ण अदालत में पेश हों पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान