क्या है अतीक अहमद और उमेश पाल हत्या काण्ड के बीच संबंध ?

umesh pal murder case atiq ahmed

REPUBLIC SAMACHAR- Samarth Singh II क्या है अतीक अहमद और उमेश हत्या काण्ड के बीच संबंध? क्यों चलरहा है प्रयागराज में बुलडोज़र, जानिए सिर्फ रिपब्लिक समाचार पर।

उमेश पाल हत्या काण्ड जिसने उत्तर प्रदेश को हिला के रख दिया कोई मामूली व अविरल घटना नहीं थी बल्की एक बहुत ही प्लानिंग के साथ किया गया गुनाह था, जिसके तार बाहुबली नेता अतीक अहमद से जुड़े हुए हैं।

क्यों हुई उमेश पाल की हत्या ?

उमेश पाल वर्ष 2005 में हुई बसपा विधायक राजू पाल की हत्या के मुख्य गवाह थे। अतीक अहमद और उसका भाई खालिद आज़िम इस हत्या काण्ड के आरोपी थे, इसी वजह से उमेश पाल और अतीक गिरोह की दुश्मनी हुई, करीबियों के अनुसार उमेश को पहले से ही धमकियाँ मिल रहीं थी और जान का खतरा मंडरा रहा था।

24 फरवरी (शुक्रवार) को उमेश पाल पर 7 हथियारबंद गुंडों ने दिन दहाड़े हमला करदिया, और उनकी हत्या करदी।

सरकार ने कैसे लिया बदला

हत्या के तीन दिन बाद, पुलिस ने शहर के नेहरू पार्क में एक मुठभेड़ में 24 वर्षीय व्यक्ति मोहम्मद अरबाज को मार गिराया। पुलिस का कहना था कि अपराध के बाद उमेश पाल के हमलावरों को भगाने के लिए अरबाज जिम्मेदार था। इसके बाद प्रयागराज में माफिया अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन के दो मंजिला मकान को बुधवार को ध्वस्त कर दिया गया।

क्रमानुसार समयरेखा में पूरा मामला

जनवरी, 2005- बसपा विधायक राजू पाल की हत्या, अतीक अहमद तथा उसके भाई का आरोपी के में नाम

2008- समाजवादी पार्टी ने अतीक अहमद को पार्टी से निकाला

24 फरवरी, 2023- राजू पाल हत्याकाण्ड के मुख्य गवाह उमेश पाल की हत्या

27 फरवरी, 2023- आरोपी अरबाज़ का इनकाउंटर

1 मार्च, 2023- प्रयागराज में आरोपियों के घर पर चला बुलडोज़र

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार