Chamoli : तीर्थ यात्रियों से भरा वाहन खाई में गिरने से चालक सहित 11 लोग घायल

CHAMOLI-NEWS

चमोली,संवाददाता : केदारनाथ से दर्शन करवापस बदरीनाथ धाम जा रहे तीर्थ यात्रियों से भरे टेंपो ट्रेवलर चोपता गोपेश्वर मोटर मार्ग पर जड़ी बूटी उद्यान के पास गहरी खाई में गिर गया। इस घटना में 11 तीर्थयात्री घायल हो गए हैं। घायलों को जिला चिकित्सालय उपचार के लिए भर्ती करा दिया गया है, जिसमें प्रखर रस्तोगी की स्थिति गंभीर होने के चलते उसे श्रीनगर मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया है। ये सभी तीर्थयात्री यूपी के हैं तथा सभी छात्र-छात्राएं हैं।

कहा गया कि शनिवार सवा चार बजे चोपता मोटर मार्ग पर जड़ी बूटी शोध संस्थान के पास टेंपो ट्रेवलर 50 मीटर गहरी खाई में गिर गया। दुर्घटना के बाद स्थानीय लोगों ने तत्काल रेस्क्यू शुरू किया तथा घायलों को नीचे से सड़क तक लाया गया । कहा गया कि यात्री 22 जून को हरिद्वार से केदारनाथ की यात्रा पर गए थे तथा केदारनाथ धाम के दर्शन कर वापस शनिवार को बदरीनाथ धाम जा रहे थे। वाहन में सवार ये सभी तीर्थ यात्री छात्र-छात्राएं हैं।

दुर्घटना को लेकर संकरी सड़क को प्रथम दृष्टय जिम्मेदार माना जा रहा है। सड़क संकरी थी तथा पैराफीट व सांकेतिक बोर्ड भी नहीं लगाए गए थे तथा सड़क के किनारे घास उगने के कारण गड्डा भी था जिसे चालक को नहीं दिखा , जिसमें वाहन का टायर जाने के बाद ट्रेवलर पलट कर 50 मीटर गहरी खाई में गिर गया। ऊपर वाले कि कृपा रही घना जंगल होने के चलते वाहन पेड़ों पर अटक गया।

रेस्क्यू करने मौके पर गई पुलिस उपाधीक्षक प्रमोद कुमार शाह ने कहा कि प्रथम दृष्या संकरी सड़क को ही कारण समझा जा रहा है। उन्होंने कहा कि घायल यात्रियों व चालक की स्थिति सामान्य होने के बाद ही दुर्घटना का कारण साफ हो पाएगा। एआरटीओ ज्योतिशंकर मिश्र ने दुर्घटनास्थल का दौरा किया। उन्होंने कहा कि दुर्घटनाओं के कारणों की जांच की जा रही है। कहा कि वाहन के सभी दस्तावेज वैधानिक हैं तथा वाहन की क्षमता 13 यात्रियों की है। ऐसे में साफ है कि वाहन ओवरलोड नहीं था।

घायलों की सूची-
डा0 अनुग्य रस्तोगी पुत्री संजय रस्तोगी नि0 बदायूं उम्र 29 वर्ष।
नमन पुत्र संजय रस्तोगी नि0 बदायूं उम्र 22 वर्ष।
मौलिक रस्तोगी पुत्री शैलेश रस्तोगी नि0 बदायूं उम्र 16 वर्ष
अन्यन रस्तोगी पुत्री महेश रस्तोगी नि0 बदायूं उम्र 17 वर्ष।
मिस्टी रस्तोगी पुत्री विक्रान्त रस्तोगी नि0 मवाना थाना मवाना मेरठ उम्र 18 वर्ष
ध्रुव रस्तोगी पुत्र विक्रान्त रस्तोगी निवासी मवाना थाना मवाना मेरठ उम्र 17 वर्ष।
शैली रस्तोगी पुत्री नीरज रस्तोगी नि0 धूमना कोतवाली धूमना फर्रुखाबाद उम्र 24 वर्ष।
अभिषेक रस्तोगी पुत्र विजय कुमार नि0 धूमना कोतवाली धूमना फर्रुखाबाद उम्र 21।
प्रखर रस्तोगी पुत्र विजय कुमार नि0 धूमना कोतवाली धूमना फर्रुखाबाद उम्र 26 वर्ष।
मानसी रस्तोगी पुत्री नीरज रस्तोगी नि0 धूमना कोतवाली धूमना फर्रुखाबाद उम्र 26 वर्ष।
चालक- आलोक सिंह पुत्र बाबू राम नि0 हरिपुर हरिद्वार उम्र 27 वर्ष।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार