रूस यूक्रेन युद्ध : यूक्रेन के बखमुट में रूस के 221 सैनिको की मौत

yukrain-russia-yuddh

कीव, रायटर : यूक्रेन के पूर्वी बखमुट शहरमें पिछले 24 घंटे के दौरान 221 से ज्यादा रूसी सैनिक मारे गए और 314 घायल हो गए हैं। यूक्रेन सेना के प्रवक्ता ने शनिवार को यह बात बताई । पूर्वी हिस्से के सेना के प्रवक्ता सेरि चेरेवेट ने कहा कि रूस ने पिछले 24 घंटे के दौरान कुल 16 हमले किए, जिसमें बखमुट में कुल 23 झड़पें हुईं।

बाखमुट शहर में पिछले 24 घंटे में 23 झड़पें

युक्रेनी पूर्व में बलों के एक सैन्य प्रवक्ता सेरि चेरेवेट बोले कि रूस ने 24 घंटे की अवधि में 16 हमले किए थे, जिसमें बाखमुट में 23 झड़पें हुईं। सेरि चेरवेट ने राष्ट्रीय संसद के टेलीविजन चैनल के संवादाता को बताया कि लड़ाई के दौरान दुश्मन देश रूस के 221 सैनिक मारे गए, जबकि 314 से अधिक घालय हो गए। सेरि चेरवेट की बयांन से यह पता नहीं चल पाया कि वह शुक्रवार को हुई मौतों के बारे में बता रहे थे या फिर पिछले 24 घंटे के बारे में बता रहे थे। समाचार एजेंसी रायटर चेरेवेट के इस बयांन को प्रमाणित नहीं कर पाया है।

रूसी हमले में चार यूक्रेनी नागरिकों की मृत्यु

यूक्रेन में रूस ने शनिवार को तोप से गोले गिराए । इस के कारण चार लोगों की मृत्यु हो गई। वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि तीन लोगों की मृत्यु खेरसान में हुई, वहीं दोनेस्क इलाके में एक व्यक्ति मारा गया। क्षेत्रीय गवर्नर एलेक्जेंडर प्रोकुडिन ने कहा कि बुजुर्ग महिला सहित तीन लोग घायल हो गए हैं। प्रोकुडिन ने कहा कि खेरसान में बमबारी से कई बसें भी धवस्त हो गईं।

यूक्रेन ने लगभग आठ महीने अंतराल के बाद नवंबर में खेरसान पर फिर से कब्जा कर लिया । जिसके बाद से रूस इस क्षेत्र पर गोले और बम दाग रहा है,लेकिन यूरोपीय संघ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को कहा कि यूरोपीय संघ जल्द ही आर्म्स खरीदने के लिए यूक्रेन को मदद देगा । रूस के खिलाफ कार्रवाई करते हुए कनाडा ने रूस के एल्यूमीनियम के आयात पर रोक लगा दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

खत्म हुआ हार्दिक पांड्या और नताशा स्टेनकोविच का रिश्ता? करोड़ों की मालकिन हैं कंगना रनौत बिना किस-इंटिमेट सीन 35 फिल्में कर चुकी हूं इंग्लिश तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने रिटायरमेंट का किया ऐलान ‘विराट के खिलाफ रणनीति बनाएंगे… : बाबर आज़म