चैंपियन टीमों में फिर बादशाहत की जंग

चैंपियन टीमों में फिर बादशाहत की जंग

REPUBLIC SAMACHAR || आईपीएल का सोलहवां सीजन 31 मार्च से शुरू हो रहा है, ऐसे में सभी चैंपियन टीमों पर दबाव है, कि वह अपनी बादशाहत बरकरार रख पाएंगे या नहीं। पिछले वर्ष गुजरात टाइटंस एक नई टीम होने के बावजूद भी अच्छे प्रदर्शन के कारण ट्रॉफी जीतने में सफल हुई थी। ऐसे में किसी भी टीम को कमजोर आंकना नुकसानदेह साबित हो सकता है।

हालांकि दबाव उन टीमों पर भी होगा जिन्होंने आईपीएल में अभी तक एक भी ट्रॉफी नहीं जीती है। उन टीमों को अपनी पहली ट्रॉफी का इंतजार होगा, तो इस बार आईपीएल में जो भिड़ंत देखने को मिलेगी, उसका माहौल अलग ही होगा।

मुंबई इंडियंस

मुंबई इंडियंस अब तक की आईपीएल की सबसे सफल टीम है, जिसने 5 बार ट्रॉफी को अपने नाम किया है और इस टीम के कप्तान रोहित शर्मा आईपीएल के सबसे सफल कप्तान हैं।

मुंबई इंडियंस ने अपनी आखरी ट्रॉफी 2020 में जीती थी। उसके बाद से मुंबई का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा है, ऐसे में टीम में कुछ बदलाव के चलते यह उम्मीद लगाई जा रही है कि मुंबई इस बार अच्छा प्रदर्शन करेगी।

चेन्नई सुपर किंग्स

चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल की दूसरी सबसे सफल टीम है, इसमें ट्रॉफी को 4 बार अपने नाम किया है।

चेन्नई सुपर किंग्स ने अपनी आखरी ट्रॉफी 2021 में जीती थी। लेकिन अगले ही सीजन 2022 में चेन्नई का प्रदर्शन बहुत ही ज्यादा खराब रहा। उम्मीदें लगाई जा रही है कि यह महेंद्र सिंह धोनी का आखिरी सीजन भी हो सकता है, इसलिए चेन्नई का प्रदर्शन भी देखने योग्य होगा।

कोलकाता नाइट राइडर्स

सुप्रसिद्ध अभिनेता शाहरुख खान की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स आईपीएल सीजन 2 बार जीत चुकी है। लेकिन दोनों ही बार टीम के कप्तान गौतम गंभीर थे और गौतम गंभीर के टीम से जाने के बाद टीम का प्रदर्शन बहुत ही ज्यादा साधारण रहा है। टीम केवल 2021 के फाइनल में पहुंच पाई थी, जिसमें उसे चेन्नई हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में कप्तान बदल जाना, नए कप्तान का चोटिल हो जाना और टीम कॉन्बिनेशन ना बनना केकेआर के लिए चिंता का विषय है।

राजस्थान रॉयल्स

आईपीएल के पहले विजेता राजस्थान रॉयल्स का प्रदर्शन पहले सीजन के बाद से खराब होता ही चला गया है, लेकिन पिछले दो-तीन सीजन से राजस्थान का प्रदर्शन बेहतर हो रहा है और संजू सैमसन की अच्छी कप्तानी और जॉस बटलर की असाधारण लय के चलते राजस्थान ने 2022 आईपीएल का फाइनल गुजरात के खिलाफ खेला था। राजस्थान को अपने दूसरे आईपीएल खिताब का इंतजार है।

गुजरात टाइटंस

हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली टीम ने अपने पहले ही सीजन में ट्रॉफी जीत ली और गुजरात टाइटंस का टीम कॉन्बिनेशन भी काफी अच्छा है ऐसे में हार्दिक पांड्या और उनकी टीम से यह उम्मीदें लगाई जा रही हैं, कि वह एक बार फिर खिताब जीतने के लिए तैयार हैं।

सनराइजर्स हैदराबाद

डेविड वॉर्नर की कप्तानी में 2016 आईपीएल जीतने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद का प्रदर्शन बहुत अच्छा नहीं रहा। टीम ने 2018 में चेन्नई के खिलाफ फाइनल जरूर खेला था लेकिन उसमें हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में अब ना डेविड वॉर्नर टीम में है और ना ही केन विलियमसन तो देखना यह है कि सनराइजर्स हैदराबाद का प्रदर्शन कैसा रहेगा?

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, पंजाब किंग्स, लखनऊ सुपर जायंट्स, दिल्ली कैपिटल्स को अपने पहले आईपीएल टाइटल का इंतजार रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

करोड़ों की मालकिन हैं कंगना रनौत बिना किस-इंटिमेट सीन 35 फिल्में कर चुकी हूं इंग्लिश तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने रिटायरमेंट का किया ऐलान ‘विराट के खिलाफ रणनीति बनाएंगे… : बाबर आज़म कंगना रनौत का बड़ा ऐलान, चुनाव जीती तो बॉलीवुड छोड़ दूंगी