UFO : पूर्व खुफिया अधिकारी ने UFO को लेकर किया चौकाने वाला खुलासा

UFO-AMERICA

वाशिंगटन, एजेंसी : अमेर‍िकी सरकार के आसमान में अज्ञात उड़ने वाली वस्‍तुओं के सबूत पेश करने के ल‍िए आंश‍िक और ‘अक्षुण्‍ण रूप से बरकरार’ अज्ञात वाहन हैं। पूर्व खुफिया अधिकारी डेविड ग्रुश ने यह खुलासा किया। समाचार एजेंसी ने गार्जियन के हवाले से इसकी जानकारी साझा किया है। पेंटागन की ओर से 2021 में अस्पष्टीकृत विषम घटनाओं (UAP) पर एक रिपोर्ट जारी की गई थी। जिसमें यूएपी एनकाउंटर के 140 से अधिक साक्ष्य मिले है ।

खुफिया रिपोर्ट ?

इस रिपोर्ट में सैन्य फुटेज के लीक होने का भी अनुमान लगाया गया है , जिसमें अमेरिकी आकाश में स्पष्ट रूप से अकल्पनीय घटनाओं का विवरण दिया गया, जबकि नौसेना के पायलटों ने गवाही दी क‍ि अमेरिकी तट पर अजीब ढंग के एयर क्राफ्ट के साथ उनका लगातार सामना होता था।

नेशनल इंटेलिजेंस के निदेशक ने एक रिपोर्ट केअनुसार कि 2004 से 2021 के बीच सैन्य पायलटों और यूएपी के बीच 144 एनकाउंटर हुए। जिनमें से 80 को कई सेंसरों पर फोटो कैद किया गया। रिपोर्ट के अनुसार , एनकाउंटरों में से महज एक को आत्मविश्वास के साथ समझाया जा सकता है।

डेविड ग्रुश का खुलासा

अमेरिकी रक्षा विभाग के अनुसार यूएपी के विश्लेषण का नेतृत्व करने वाले डेविड ग्रुश ने परेशांन कर देने वाले खुलासे में आरोप लगाया कि अमेरिका के पास गैर-मानव मूल का प्लेन है।

डेविड ग्रुश ने कहा कि इन प्लेनो की जानकारी अवैध रूप से कांग्रेस से वापस लिया जा रहा है। डेविड ग्रुश ने कहा कि जब उन्होंने कांग्रेस को प्लेनो के बारे में वर्गीकृत जानकारी दी तो उन्हें सरकारी अधिकारियों से गुस्से का सामना करना पड़ा था ।

पेंटागन ने क्या कुछ कहा ?
कुछ अमेरिकी सीनेटरों औरअमेरिकी लोगों की बढ़ती हुई दिलचस्पी को देखते हुए पेंटागन ने जुलाई 2022 में ऑल-डोमेन एनोमली रेज़ोल्यूशन ऑफिस की स्थापना किया । पिछले वर्ष दिसंबर में ऑफिस ने कहा था कि उसे कई सौ नई रिपोर्टें मिली हैं, लेकिन अबतक एलियन के बारे में कोई सबूत नहीं मिल सका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

खत्म हुआ हार्दिक पांड्या और नताशा स्टेनकोविच का रिश्ता? करोड़ों की मालकिन हैं कंगना रनौत बिना किस-इंटिमेट सीन 35 फिल्में कर चुकी हूं इंग्लिश तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने रिटायरमेंट का किया ऐलान ‘विराट के खिलाफ रणनीति बनाएंगे… : बाबर आज़म