सलमान की हत्या की धमकी देने वाला जानिए कौन है लॉरेंस बिश्नोई

laurence-salmam

नई दिल्ली,रिपब्लिक समाचार,ब्यूरो : सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद लॉरेंस बिश्नोई के गैंग ने बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान को जान से मारने की धमकी दे चुका है। इस के पहले वह सलमान खान को मारने का प्रयास भी कर चुका है। मूसेवाला की हत्या के बाद से पंजाब प्रान्त में हड़कंप मच गया था।

सिपाही का बेटा है लॉरेंस

पंजाबी गायक और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी गोल्डी बराड़ और लॉरेंस बिश्नोई ने ली थी। जिसके बाद पंजाब में हड़कंप मच गया था। गैंगस्टर के तौर पर अपनी पहचान बनाने वाले गोल्डी बराड़ और लॉरेंस बिश्नोई की दोस्ती काफी पुरानी है।जैसा की ज्ञात है की सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान को जान से मारने की धमकी दी गई थी। इन दोनों की जोड़ी को गैंगस्टर काला जठेड़ी का साथ मिला। जिसके बाद से कहा जा रहा है कि यह तीनों मिलकर बिश्नोई गैंग चला रहे हैं।

पंजाब पुलिस के एक सिपाही के बेटे ने अपराध की दुनिया में अपनी पहचान बना ली थी । लॉरेंस ने पंजाब यूनिवर्सिटी से अपनी पढ़ाई की है। पढ़ाई के दौरान ही उसने अपराध की दुनिया में कदम रखा था। जैसा की ज्ञात है कि छात्र चुनाव हारने के बाद उसने पिस्टल तान दी थी। जिसके बाद उसे गोल्डी बराड़ का साथ मिला। राजनीति के कारण लॉरेंस बिश्नोई के चचेरे भाई की छात्र हत्या हुई थी। अपने भाई की हत्या का बदला लेने के लिए लॉरेंस बिश्नोई ने अपराध की दुनिया को पूरी तरह से अपना लिया। पंजाब की छात्र राजनीति में एक दशक तक खूब खूनखराबा हुआ।

सलमान को मारने की दी थी धमकी

जैसा की ज्ञात है कि अपराध की दुनिया में कदम फैलाने वाले बिश्नोई गैंग ने बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान को भी जान से मारने की धमकी दे चुका है। वर्ष 2018 में लॉरेंस बिश्नोई जेल में बंद था। तभी उसने सलमान खान को मारने की धमकी दी थी। जैसा की ज्ञात है कि उस दौरान सलमान खान पर काले हिरण के शिकार का आरोप लगा था, जिसके बाद गैंगस्टर लॉरेंस ने अपने गुर्गों के साथ मिलकर सलमान को मारने की योजना बनाई थी।

पहली बार योजना विफल होने के बाद शॉर्प शूटर राहुल उर्फ बाबा को 2020 में दूसरी बार सलमान की हत्या के लिये मुंबई भेजा था। कहा जाता था कि उस दौरान अपार्टमेंट से लेकर शूटिंग लोकेशन तक सलमान रैकी भी करवाई थी। लेकिन मूसेवाला मर्डर के बाद पुलिस की सतर्कता ने उसके प्लान पर पानी फेर दिया था।

बिश्नोई समुदाय का काले हिरण से कनेक्शन

जैसा की ज्ञात है कि राजस्थान में बिश्नोई समुदाय को हिरणों की रक्षा के लिए जाना जाता है। कहा जाता है कि बिश्नोई समुदाय के लिए हिरण पूजनीय होते हैं। इसलिए समुदाय में हीरो बनने के लिए लॉरेंस ने सलमान खान को मारने की धमकी दी गई थी। लेकिन उसकी साजिश नाकाम हो गई थी। लॉरेंश बिश्नोई की गैंग पंजाब, हरियाणा और राजस्थान में सक्रिय रहती है। हाल फिलहाल सलमान खान के पिता को एक धमकी भरा पत्र मिला था। इस पत्र में भी सलमान खान को जान से मारने की धमकी दी गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार